Skip to main content

बिना किसी एक्‍सरसाइज अगर वजन कम करना हो तो ????

बिना किसी एक्‍सरसाइज अगर वजन कम करना हो तो ????
 
 
बिना किसी एक्‍सरसाइज और डायटिंग के अगर वजन कम करना हो तो उसके लिये Apple cider vinegar काफी अच्‍छा होता है। 
 
यह शरीर के मेटाबॉलिज्‍म को तेज करता है जिससे कैलोरीज काफी जल्‍दी बर्न होती हैं। 
साथ ही इससे शरीर में फैट जमा नहीं हो पाता।
 
 Image result for apple cider vinegar
 यह शरीर में अच्‍छे कोलेस्‍ट्रॉल को बना कर रखता है और खराब कोलेस्‍ट्रॉल को खतम करता है। यही नहीं अगर आपका पेट ठीक नहीं रहता है तो आप कभी पतले नहीं हो पाएंगे ऐसे में सेब का सिरका आपके पेट के हाजमे को भी सही करता है।
 
 
ऐसे पिएं Apple Cider Vinegar:
 
30 एमएल वैसे दो चम्‍मच में हो जाता है और हां एक बार में यूज न करें। इसे दो बार में लें। 
सुबह खाली पेट और शाम को चाहें तो खाने से पहले यूज कर सकते हैं।
 
धन्यवाद
 
 

Comments

Popular posts from this blog

बिहार का दर्द (जरूर पढ़े )

मैं बहुत दिनों से परेशान हु, बिहार को लेकर लकिन मुझे समझ नहीं आ रहा था कहा से शुरू करू। मुझे समझ नहीं आ रहा था कैसे अपनी बात कहु लेकिन मुझे आज मैं सबक़ुछ कहना चाहता हु आशा करता हु आप समझेंगे। मुझे और बिहार के दर्द को।    मैं बिहार हु, भारत का १३मा सबसे बड़ा राज्य लेकिन साक्छरता क लिहाज से सबसे नीचमा राज्य।  मै पहले ऐसा नहीं था मै  तो वो बिहार हु जहा कभी गुरु गोविन्द सिंह ने जनम लिया , जहा गौतम बुद्ध ने ज्ञान प्राप्त किया।   मै तो आर्यभट  और  चाणाक्य जैसे महापुरूष का राज्य हु।  आजादी के 73 साल बीत गए लेकिन फिर भी मुझे वो सम्मान नहीं मिला जिसका मैं हक़्दार था  क्यों ?? नेता के झूठे भाषण और गन्दी राजनीती की सजा मुझे क्यों मिल रही है।  आज मैं बारिश के पानी से डूब गया किसकी गलती है?? किसी नेता ,अभिनेता ने अपनी जुबान तक नहीं खोली क्यों ?? अगर ये किसी और राज्य में होता तो आप चुप बैठते क्या ??  सबको रोजी ,रोटी  देने वाला का ये हसल क्यों ?? कुछ ही महीने तो हुए थे जब 100 से ज्यादा बच्चों ने अपनी जान दे दी।  अभी तक उन्होंने दुनिया देखि भी नहीं थी।  आप लोग कब तक मुझे इसीतरह मरने दोग